recertification
recertification

कार्रवाई recertification अवलोकन

Recertification एक अनिवार्य सुनिश्चित करने के लिए है कि कार्रवाई के निजी प्रशिक्षक लगातार उनके योग्यता के स्तर को बढ़ाने के लिए बनाया गया प्रक्रिया है। इस उद्देश्य के लिए, कार्रवाई recertification के दिशा-निर्देशों के साल भर में सतत शिक्षा प्राप्त करने के लिए आवेदकों की आवश्यकता होती है। सतत शिक्षा पर यह लगातार ध्यान निजी प्रशिक्षक नवीनतम वैज्ञानिक अनुसंधान, पेशेवर मानकों, और निजी प्रशिक्षण रणनीतियों के बराबर में रहने के लिए अनुमति देगा।

कार्रवाई प्रमाणन प्रशिक्षकों हर दो साल में उनके प्रमाण पत्र को नवीनीकृत करने की आवश्यकता है। इस समय अंतराल वैज्ञानिक ज्ञान और निजी प्रशिक्षकों की उभरती प्रथाओं में तेजी से परिवर्तन करने के कारण कार्रवाई शासी बोर्ड द्वारा चुना गया था।

परीक्षा से recertification

एनसीसीए के दिशानिर्देशों के खिलाफ यह दो बार परीक्षा का एक ही संस्करण लेकर पुनरागमन की अनुमति देने के लिए है। इसका मतलब है कि एक बार प्रमाणित हो जाने के बाद आपको सतत शिक्षा क्रेडिट (सीईसी) अर्जित करने की आवश्यकता होगी।

सतत् शिक्षा ऋण

NCCA

कार्रवाई प्रमाणन 2.0 सीईसी प्राप्त करने के लिए निजी प्रशिक्षक की आवश्यकता है। साल कार्रवाई प्रमाणन के दौरान स्वयं अध्ययन कार्यक्रमों और ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त संपर्क घंटे की एक सरणी प्रदान करता है। कार्रवाई निजी प्रशिक्षक इन कार्यक्रमों हर दो से तीन महीने उनके प्रशिक्षण कौशल बढ़ाने के लिए कम से कम एक का लाभ उठाने और न्यूनतम सीईसी आवश्यकताओं से अधिक होना चाहिए। दो साल की समय सीमा के भीतर प्राप्त सभी सीईसी वर्तमान recertification के आवेदन करने के लिए लागू किया जाएगा।

कृपया हमारी यात्रा recertification पोर्टल 75 पर उपलब्ध सीईसी कार्रवाई प्रमाणन और उसके सहयोगियों द्वारा की पेशकश की कक्षाओं की एक सूची के लिए।

Recertification प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारे recertification गाइड डाउनलोड करें।